Thursday, May 10, 2018

कैसे अपने लैपटॉप या अन्य डिवाइसो को साफ सुथरा रखे?

हेल्लो दोस्तों !
आज इस post में अपने लैपटॉप या अन्य डिवाइसो की सफाई के बारे में बताने जा रहा हु| तो दोस्तों आजकल लगभग हर व्यक्ति के पास लेपटॉप, मोबाइल और घरों मे टी० वी० है | और यह चीज़े होना आमतौर पर आम बात सी हो गई है। तो इन डिवाइसो को लंबे समय तक यूज़ करने के लिए इसकी सफाई और देखभाल भी सही तरीके से होनी भी जरुरी है | जो की हम से कई लोग तो इन डिवाइसो का ध्यान भी नही रखते है । जिससे ना केवल हमारी डिवाइस बाहरी सतहें खराब होती है! बल्कि यह तकनीक रूप से खराब होने का डर भी रहता है !  तो दोस्तों आज इस पोस्ट की सहायता से मैं आज ऐसे कुछ प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहा हु ! जो की आपके डिवाइस को साफ़ सुथरा और खराब होने से सेफ भी रखेगा। आज हम आपको वे सभी उपाए बताएंगे जिनके प्रयोग से आप अपने लेपटॉप को साफ़-सुथरा रखा सकते है! तो सबसे पहले लेपटॉप की सफाई करने से पहले लेपटॉप पर लगी सभी बाहरी अटैचमेंट को अलग कर लें । ऐसा करने से आप लेपटॉप की अच्छी तरह से सफाई कर सकते है और इससे आपके लेपटॉप को कोई भी नुकसान भी नही होता है ! कई बार हमारे लेपटॉप के हैडफ़ोन जैक या फिर यूएसबी पोर्ट में डस्ट जमा हो जाती है। जिसके कारण भी हमारा लेपटॉप सही तरह से काम नही कर पाता है ।ऐसी स्तिथि  में आप हेडफोन या जैक यूएसबी पोर्ट को ब्रूस या फिर किसी टूथपिक से साफ कर सकते है तो टूथपिक के सिरे में थोड़ी सी रुई लगाकर जमी हुई डस्ट को साफ़ करें। इसके लिए आप multi purpose क्लीनर जेल का भी प्रयोग कर सकते है! और कई बार लेपटॉप की बेटरी में धूल जम जाती है जिसके कारण सिस्टम के गर्म होने की समस्या शूरु हो जाती है। इस समस्या से बचने के लिए अपने लैपटॉप की कम से कम एक या दो महीने में सफाई जरूर करें ! इसके लिए आप गैस डस्टर का प्रयोग भी कर सकते जो कि इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की सफाई के लिए प्रयोग होता है मार्किट में या फिर किसी भी ऑनलाइन साइट में इन्हें आसानी से परचेस कर सकते हो। साथ ही अपने लैपटॉप को कभी भी गीले कपड़े से पोछने की भूल न करें। लेपटॉप को साफ़ करने के लिए हमेशा किसी मुलायम कपड़े का ही प्रयोग करें आप लेपटॉप को साफ़ करने के लिए माइक्रोफाइबर का कपड़े का इस्तेमाल भी कर सकते है जो की आपको multipurpose cleaner gel के साथ मिलता है। यह एक ऐसे कपड़े से बना होता है जो काफी मुलायम होता है। और जिसमे सलवटें नही बनती हैं। माइक्रोफाइबर का कपडा स्क्रीन और लेन्स, सभी प्रकार के भागों की सफाई अच्छी तरह से करता है तो दोस्तों लेपटॉप की स्क्रीन या keyboard और body की सफाई करते वक़्त आप इस multi purpose cleaner gel को माइक्रो फाइबर के कपडे पर हल्का सा spray या फिर जरुरतमंद लयक स्प्रे कर ले फिर उसके बाद लेपटॉप की स्क्रीन या keyboard और body पर हल्के हल्के हाथों से इसकी सफाई कर ले । तो फिर दोस्तों उसके बाद आप अपने लैपटॉप को देखोगे तो आपके लेपटॉप की स्क्रीन या keyboard और body पर काफी शाइनिंग और ग्लोविंग से पाओगे जिससे आपका लेपटॉप काफी साफ़ सुथरा और इन्हें काफी लंबे समय तक खराब होने से बच पाओगे ।

तो दोस्तों अगर मेरी पोस्ट से आपको हेल्प मिल रही है तो मेरे पोस्ट को शेयर, कमेंट और लाइक करना ना भूले और साथ अगर आप इन प्रोडक्ट को परचेस करने की सोच रहे हो तो मैं इस पोस्ट के साथ इन प्रोडक्ट के लिंक दे दुंग आप वहाँ से इन्हें आसानी से परचेस कर सकते हो ।

https://youtu.be/CGGzGDywD6s


Storin& Trade Screen Cleaner Kit 100ml for LED & LCD Screens https://clnk.in/jpo4 RiaTech 3 in 1 Screen Cleaning Kit with Microfiber Cloth & Brush for Electronic Devices, 200ml https://clnk.in/jpo0 Muskan enterprice Multi-Purpose LCD Screen Cleaner Kit Liquid Solution with Cloth to Clean Mobile/Laptop, Computer, Tab, Display, Camera (Multicolour, 100 ml) https://clnk.in/jpo7

0 comments:

Please do not enter any spam link in the comment box